Valentine Day Quotes | Valentine Day Quotes For Singles01:23

  • 0
Published on January 30, 2018

Valentine Day Quotes | Valentine Day Quotes For Singles

Valentine Day Quotes

Looking at you tickles every inch of me, I cannot wait to have you near me, I love you!

I will hold your hand, because I have never ever met someone more special than you are, I love you

Valentine Day Wishes

The smile on your face lets me know
that u need me there’s a truth in your eyes
saying you’ll never leave me the touch of
your hand says you’ll catch me if ever I fall.

You are everything to me, you are everything that I see, with you is where I want to be. Happy Valentine’s Day sweetheart!
Everything you do captivates me. Everything about you amazes me. Everything you are is a blessing.

जानिए क्यों मनाया जाता है वेलेंटाइंस डे

दुनिया के हर धड़कते दिल को आज के दिन यानि 14 फरवरी का बेसब्री से इंतजार रहता है। प्यार करने वाले इस दिन को अपने अपने ढंग से मनातें हैं। लेकिन क्या आपकों मालूम है कि आखिर क्यों मनाते है वैलेंटाइन डे और इस दिन का क्या महत्व हैं आज हम आपकों इसके बारे में बताने जा रहे है।

 

जानिए वैलेंटाइन डे का क्या हैं महत्व

कहा जाता है कि ‘वेलेंटाइंस डे’ का नाम संत वेलेंटाइन के नाम पर रखा गया है। दरअसल रोम में तीसरी सदी में क्‍लॉडियस नाम के राजा का राज हुआ करता था। क्‍लॉडियस का मानना था कि विवाह करने से पुरुषों की शक्ति और बुद्धि खत्‍म हो जाती है। इसी के चलते उसने पूरे राज्‍य में यह आदेश जारी कर दिया कि उसका कोई भी सैनिक या अधिकारी शादी नहीं करेगा। लेकिन संत वेलेंटाइन ने क्‍लॉडियस के इस आदेश पर कड़ा विरोध जताया और पूरे राज्‍य में लोगों को विवाह करने के लिए प्रेरित किया। संत वेलेंटाइन ने अनेक सैनिकों और अधिकारियों का विवाह करवाया। अपने आदेश का विरोध देख आखिर क्लॉडियस ने 14 फरवरी सन 269 को संत वेलेंटाइन को फांसी पर चढ़वा दिया। तब से उनकी याद में यह दिन मनाया जाता है।

 

माने तो प्यार करने वालों के लिए हर दिन खास होता है और अपने साथी से प्यार जताने के लिए दिन और तारीख मायने नहीं रखती लेकिन दौडती हुई जिंदगी के लिए आज का दिन मोहब्बत के नाम कर दिया गया। कई देशों में इस दिन को मनाया जाता हैं।

 

Enjoyed this video?
"No Thanks. Please Close This Box!"