Valentine Day Quotes | Valentine Day Quotes For Her01:29

  • 0
Published on January 30, 2018

Valentine Day Quotes | Valentine Day Quotes For Her

 

Valentine Day Quotes

Friends are a medicine for a wounded heart and vitamins for a hopeful soul.

Valentine’s Day is a great day to let those you love know how special they are.I want to let you know that you are a special friend.

Valentine Day Wishes

Tell me how two people find each other in this planet? I found you, now that’s magic!

You are my everything and I can’t simply live without you. Happy Valentine’s Day darling!

Wishing you a Valentine’s Day full of love, romance and sexy thoughts about me. Happy Valentine’s Day baby!

Roses are red, violets are blue, you will always be my Valentine, I love you.

Our love for each other is strong, it’s built to last. Thank you for being a part of this journey. Happy Valentine’s Day, I love you!

A superhero I don’t need, with you by my side everything will be just right. Happy Valentine’s Day my love!

 

जानिए क्यों मनाया जाता है वेलेंटाइंस डे

दुनिया के हर धड़कते दिल को आज के दिन यानि 14 फरवरी का बेसब्री से इंतजार रहता है। प्यार करने वाले इस दिन को अपने अपने ढंग से मनातें हैं। लेकिन क्या आपकों मालूम है कि आखिर क्यों मनाते है वैलेंटाइन डे और इस दिन का क्या महत्व हैं आज हम आपकों इसके बारे में बताने जा रहे है।

 

जानिए वैलेंटाइन डे का क्या हैं महत्व

कहा जाता है कि ‘वेलेंटाइंस डे’ का नाम संत वेलेंटाइन के नाम पर रखा गया है। दरअसल रोम में तीसरी सदी में क्‍लॉडियस नाम के राजा का राज हुआ करता था। क्‍लॉडियस का मानना था कि विवाह करने से पुरुषों की शक्ति और बुद्धि खत्‍म हो जाती है। इसी के चलते उसने पूरे राज्‍य में यह आदेश जारी कर दिया कि उसका कोई भी सैनिक या अधिकारी शादी नहीं करेगा। लेकिन संत वेलेंटाइन ने क्‍लॉडियस के इस आदेश पर कड़ा विरोध जताया और पूरे राज्‍य में लोगों को विवाह करने के लिए प्रेरित किया। संत वेलेंटाइन ने अनेक सैनिकों और अधिकारियों का विवाह करवाया। अपने आदेश का विरोध देख आखिर क्लॉडियस ने 14 फरवरी सन 269 को संत वेलेंटाइन को फांसी पर चढ़वा दिया। तब से उनकी याद में यह दिन मनाया जाता है।

 

माने तो प्यार करने वालों के लिए हर दिन खास होता है और अपने साथी से प्यार जताने के लिए दिन और तारीख मायने नहीं रखती लेकिन दौडती हुई जिंदगी के लिए आज का दिन मोहब्बत के नाम कर दिया गया। कई देशों में इस दिन को मनाया जाता हैं।

 

Enjoyed this video?
"No Thanks. Please Close This Box!"