Valentine Day Quotes | Valentine Day Wishes For Hubby01:32

  • 0
Published on January 30, 2018

Valentine Day Quotes | Valentine Day Wishes For Hubby

Valentine Day Quotes

May this Valentine’s Day be filled with love, understanding, and satisfaction as you journey through life with those you hold dear.

You are simple, you are unique, you are caring and you are the world’s best man and I am so lucky because I have you in my life!!

Valentine Day Wishes

Some people say they want a Prince Charming, But I on the other hand, Say I don’t. That’s because I have a guy a billion times better than that. Love you more on Valentine’s Day.

Happy Valentines Day.!!
Love is not as simple as candle & Roses
Love is day-to-day living; talking time,
making time to be there,
with open arms and giving Heart

जानिए क्यों मनाया जाता है वेलेंटाइंस डे

दुनिया के हर धड़कते दिल को आज के दिन यानि 14 फरवरी का बेसब्री से इंतजार रहता है। प्यार करने वाले इस दिन को अपने अपने ढंग से मनातें हैं। लेकिन क्या आपकों मालूम है कि आखिर क्यों मनाते है वैलेंटाइन डे और इस दिन का क्या महत्व हैं आज हम आपकों इसके बारे में बताने जा रहे है।

 

जानिए वैलेंटाइन डे का क्या हैं महत्व

कहा जाता है कि ‘वेलेंटाइंस डे’ का नाम संत वेलेंटाइन के नाम पर रखा गया है। दरअसल रोम में तीसरी सदी में क्‍लॉडियस नाम के राजा का राज हुआ करता था। क्‍लॉडियस का मानना था कि विवाह करने से पुरुषों की शक्ति और बुद्धि खत्‍म हो जाती है। इसी के चलते उसने पूरे राज्‍य में यह आदेश जारी कर दिया कि उसका कोई भी सैनिक या अधिकारी शादी नहीं करेगा। लेकिन संत वेलेंटाइन ने क्‍लॉडियस के इस आदेश पर कड़ा विरोध जताया और पूरे राज्‍य में लोगों को विवाह करने के लिए प्रेरित किया। संत वेलेंटाइन ने अनेक सैनिकों और अधिकारियों का विवाह करवाया। अपने आदेश का विरोध देख आखिर क्लॉडियस ने 14 फरवरी सन 269 को संत वेलेंटाइन को फांसी पर चढ़वा दिया। तब से उनकी याद में यह दिन मनाया जाता है।

 

माने तो प्यार करने वालों के लिए हर दिन खास होता है और अपने साथी से प्यार जताने के लिए दिन और तारीख मायने नहीं रखती लेकिन दौडती हुई जिंदगी के लिए आज का दिन मोहब्बत के नाम कर दिया गया। कई देशों में इस दिन को मनाया जाता हैं।

 

Enjoyed this video?
"No Thanks. Please Close This Box!"