Valentine Day Wishes | Valentine Day Wishes For Boyfriend01:31

  • 0
Published on January 30, 2018

Valentine Day Wishes | Valentine Day Wishes For Boyfriend

 

Valentine Day Quotes

If you feel cold at night, let the promise of my love and hugs cover you up like a warm blanket. I love you so much my dear!

Valentine’s Day is a day of love, no one loves me more than you. You brighten up my each day and you deserve my undying love.
Will you Be my Valentine?

Valentine Day Wishes

“Loving is not just looking at each other, it’s looking in the same direction.” – Antoine de Saint-Exupéry, Poet
“Being deeply loved by someone gives you strength, while loving someone deeply gives you courage.” – Lao Tzu, Philosopher
“Whatever our souls are made of, his and mine are the same.” – Emily Bronte, Author
“The heart has its reasons, which reason knows not.” – Blaise Pascal, Mathematician
“Love is composed of a single soul inhabiting two bodies.” – Aristotle, Philosopher

जानिए क्यों मनाया जाता है वेलेंटाइंस डे

दुनिया के हर धड़कते दिल को आज के दिन यानि 14 फरवरी का बेसब्री से इंतजार रहता है। प्यार करने वाले इस दिन को अपने अपने ढंग से मनातें हैं। लेकिन क्या आपकों मालूम है कि आखिर क्यों मनाते है वैलेंटाइन डे और इस दिन का क्या महत्व हैं आज हम आपकों इसके बारे में बताने जा रहे है।

 

जानिए वैलेंटाइन डे का क्या हैं महत्व

कहा जाता है कि ‘वेलेंटाइंस डे’ का नाम संत वेलेंटाइन के नाम पर रखा गया है। दरअसल रोम में तीसरी सदी में क्‍लॉडियस नाम के राजा का राज हुआ करता था। क्‍लॉडियस का मानना था कि विवाह करने से पुरुषों की शक्ति और बुद्धि खत्‍म हो जाती है। इसी के चलते उसने पूरे राज्‍य में यह आदेश जारी कर दिया कि उसका कोई भी सैनिक या अधिकारी शादी नहीं करेगा। लेकिन संत वेलेंटाइन ने क्‍लॉडियस के इस आदेश पर कड़ा विरोध जताया और पूरे राज्‍य में लोगों को विवाह करने के लिए प्रेरित किया। संत वेलेंटाइन ने अनेक सैनिकों और अधिकारियों का विवाह करवाया। अपने आदेश का विरोध देख आखिर क्लॉडियस ने 14 फरवरी सन 269 को संत वेलेंटाइन को फांसी पर चढ़वा दिया। तब से उनकी याद में यह दिन मनाया जाता है।

 

माने तो प्यार करने वालों के लिए हर दिन खास होता है और अपने साथी से प्यार जताने के लिए दिन और तारीख मायने नहीं रखती लेकिन दौडती हुई जिंदगी के लिए आज का दिन मोहब्बत के नाम कर दिया गया। कई देशों में इस दिन को मनाया जाता हैं।

 

Enjoyed this video?
"No Thanks. Please Close This Box!"